Pop Ads

Saturday 23 September 2017

ब्लू व्हेल गेम के चंगुल में फंसा शामली का मासूम, ट्रेन से टकराकर दी जान


ब्लू व्हेल गेम के चंगुल में फंसा शामली का मासूम, ट्रेन से टकराकर दी जानब्लू व्हेल गेम के चंगुल में फंसा शामली का मासूम, ट्रेन से टकराकर दी जान
ब्लू व्हेल गेम का आतंक जारी है। कल शामली में 12 वर्ष के मासूम ने टास्क पूरा न होने के कारण ट्रेन से टकराकर जान दे दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह घटना कांधला की है।
शामली (जेएनएन)। देश के साथ ही प्रदेश के बच्चों में ब्लू व्हेल गेम बच्चों में कहर बन गया है। शामली में पुलिस के तमाम अलर्ट के बाद भी कल राम एक मासूम ने टास्क पूरा होने में नाकाम होने पर ट्रेन से टकराकर जान दे दी। उसके दोस्तों ने घर के लोगों को उसकी मौत की खबर दी। 
ब्लू व्हेल गेम का आतंक जारी है। कल शाम शामली में 12 वर्ष के मासूम ने टास्क पूरा न होने के कारण ट्रेन से टकराकर जान दे दी। शामली गांव के सातवीं क्लास में पढऩे वाले निशांत ने रेलवे के सामने आकर आत्महत्या कर ली। निशांत के दोस्तों ने बताया कि निशांत ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था और वो 49 वें पड़ाव पर था जिसमें उसे रेल को टक्कर मारनी थी और जिसके बाद उसे हीरे जवारात मिलने की बात कही गई थी। परिवार का कहना है कि निशांत के ब्लू व्हेल खेलने की जानकारी उन्हें नहीं थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह घटना कांधला की है।
वहीं निशांत के परिवार के लोगों ने बताया कि गांव के एक बकरी चराने वाले ने जानकारी दी की रेलवे लाइन पर एक बच्चा कट कर मरा पड़ा हैं. बच्चे की मौत की खबर से गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं परिवार में मचे कोहराम को देख कर उसके साथ पढऩे वाले छात्र विपुल ने बताया कि यह सब ब्लू व्हेल गेम के कारण हुआ है। हम तीन दोस्त यह गेम खेल रहे थे। जिसमें मै 28वी स्टेज पर था वह दूसरा 23वी स्टेज पर था, जबकि निशांत  49वी स्टेज पर पहूंच गया था।
गौरतलब है कि ब्लू व्हेल एक सोशल मीडिया गेम है जिसके जरिए फेसबुक और इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने वाले बच्चों को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं सरकार ने इस गेम को रोकने के लिए सभी सोशल मीडिया साइट्स से इसकी लिंक हटाने का निर्देश जारी कर दिए है। खूनी ब्लू व्हेल गेम देश व दुनिया में लगातार बच्चों व युवाओं की जान ले रहा है। कई बच्चों ने इस गेम के चक्कर में मौत को गले लगा लिया। वहीं बच्चों के सुसाइड करने का सिलसिला अभी तक थमता नजर नहीं आ रहा हैं।
चौकी प्रभार ने जारी किया था अलर्ट
शामली में चौकी प्रभारी चौसाना ने सरकारी व मान्यता प्राप्त विद्यालयों में बच्चों के साथ एक बैठक की थी। उन्होंने बच्चों को ब्लू व्हेल गेम के खतरे और स्मार्टफोन की कमियां बताकर पढ़ाई पर जोर देने की सलाह दी। एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा के निर्देश पर चौकी प्रभारी मनोज कुमार ने चौसाना के ज्योतिबा इंटर कॉलेज व सरकारी प्राथमिक स्कूल में गोष्ठी की।
उन्होंने बच्चों से उक्त गेम के बारे में पूछताछ की। उन्हें कोई भी बच्चा ऐसा नहीं मिला जो इसे खेलता हो। उन्होंने बच्चों को ब्लू व्हेल गेम से दूरी बनाये रखने की सलाह दी। चौकी प्रभारी ने बच्चों को स्मार्टफोन से दूर रहकर पढ़ाई को सही तरीके से करने की सलाह भी दी।

No comments:

Post a Comment