Pop Ads

Wednesday 30 August 2017

ब्लू व्हेल चैलेंज ने ली छात्र की जान, हाथ पर बनी तस्वीर देख दंग रह गए लोग


    तमिलनाडु के मदुराई में छात्र ने की खुदकुशीतमिलनाडु के मदुराई में छात्र ने की खुदकुशी
    प्रमोद माधव [Edited by: मुकेश कुमार गजेंद्र]
    मदुराई, 31 अगस्त 2017, अपडेटेड 09:08 IST
    • Youtube

    तमिलनाडु के मदुराई में ब्लू व्हेल के खूनी खेल का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां कॉलेज के एक छात्र ने ब्लू व्हेल के चलते खुदकुशी कर ली है. 19 साल के इस युवक को उसके घर में फांसी के फंदे से लटकता पाया गया. उसकी हाथ पर ब्लू व्हेल का निशान देखकर परिजनों के होश उड़ गए. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. इस मामले की जांच की जा रही है.
    जानकारी के मुताबिक, मदुराई के थिरुमंगलम में रहने वाले 19 वर्षीय कॉलेज छात्र विग्नेश अपने घर में बुधवार की शाम 4.15 बजे फांसी के फंदे से लटकता पाया गया. उसके परिजनों ने देखा कि विग्नेश के बाएं हाथ में ब्लेड ब्लू व्हेल लिखा गया है. इसे देखकर लोगों के होश उड़ गए. तुरंत पुलिस को सूचित किया गया. पुलिस मौके पर पहुंचते ही शव को कब्जे में ले लिया.
    नोट पढ़कर पुलिस के भी उड़ गए होश
    पुलिस ने बताया कि विग्नेश के घर से एक नोट बरामद हुआ है. इसमें लिखा है, 'ब्लू व्हेल- यह एक गेम नहीं है, बल्कि खतरा है. एक बार जब आप इसमें प्रवेश कर जाएंगे, तो आप कभी भी बाहर नहीं निकल सकते.' इस नोट को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई. मृतक छात्र के दोस्तों ने भी बताया कि वह कई दिनों से अकेला रहता था. वह ब्लू व्हेल गेम में उलझा रहता था.
    यूपी के हमीरपुर में छात्र ने की खुदकुशी
    यूपी के हमीरपुर जिले में भी 13 साल के एक लड़के ने अपने घर में पंखे से लटककर फांसी लगा ली है. वह भी मोबाइल पर ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था. पुलिस ने बताया कि जिले के मौदहा कस्बे के मराठीपुरा में रहने वाले निवासी विक्रम सिंह इकलौता बेटा पार्थ (13) जयपुरिया कॉलेज में 7वीं कक्षा में पढ़ता था. वह पापा के मोबाइल पर ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था.
    मोबाइल खेलते-खेलते दे दी अपनी जान
    इसी बीच वह अचानक अपने कमरे में गया और बेड के ऊपर कुर्सी रख गमछे के सहारे पंखे से फांसी लगा ली. कुछ देर बाद घरवालों ने पार्थ को आवाज लगाई. जब कोई जवाब नहीं मिला तो पिता विक्रम उसके कमरे में पहुंचे. वहां बच्चे को फांसी पर लटका देख वे दंग रह गए. शोर सुनकर पार्थ की मां और कॉलोनी के दूसरे लोग भी मौके पर पहुंच गए. शव को नीचे उतारा गया.
    कोलकाता में सबसे ज्यादा ब्लू व्हेल सर्च
    गूगल ट्रेंड के मुताबिक, दुनिया भर में सबसे ज्यादा भारत के कोलकाता में ब्लू व्हेल की वर्ड सर्च किया जा रहा है. इसके बाद बंगलुरु छठे नंबर पर है. टॉप 10 में अन्य शहरों गुवाहाटी, चेन्नई, मुंबई, दिल्ली और हावड़ा है. पिछले एक साल में भारत ब्लू वेल सर्च करने वाले देशों में तीसरे नंबर पर रहा है. मुंबई से शुरू हुआ मौत का सिलसिला अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है.

    (आजतक लाइव टीवी देखने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)

    No comments:

    Post a Comment