Pop Ads

Tuesday 29 August 2017

जयपुर के घाटगेट में कुदरत का अनोखा करिश्मा, एक मुर्गी ने दिए लगातार 36 अंडे

जयपुर के घाटगेट क्षेत्र स्थित तोपखाना हुजूरी छोटा पार्क का. यहां रहने वाले रईस खान नाम के शख्स ने दावा किया है कि बाज़ार से खरीदकर लाये मुर्गी ने एक दिन में 36 अंडे दिए हैं

जयपुर के घाटगेट में कुदरत का अनोखा करिश्मा, एक मुर्गी ने दिए लगातार 36 अंडे 
29 August 04:53 2017
अश्वनी श्रीवास्तव
Email  sriashwani12@gmail.com
twitter   ashwani66204345
जयपुर : जयपुर के घाटगेट के रहने वाले रईस खान की मुर्गी उनके लिए सोने का अंडा देने वाली मुर्गी साबित हुई है. दरअसल उनकी मुर्गी ने जब अंडे देने शुरू किये तो उसने रुकने का नाम ही नहीं लिया. जिसके चलते उनकी मुर्गी ने एक नहीं, दो नहीं, पूरे तीन दर्जन यानि छत्तीस अंडे एक साथ दिए हैं. ये दावा किसी और ने नहीं बल्कि मुर्गी मालिक ने करते हुए बताया है कि वह इस मुर्गी को हाल ही में बाजार से खरीद कर लाये थे. अचानक से मुर्गी के अंडे देने पर लोगों को चौंका दिया है.
कुदरत का अनोखा करिश्मा
कुदरत का ये अनोखा करिश्मा हुआ है जयपुर के घाटगेट क्षेत्र स्थित तोपखाना हुजूरी छोटा पार्क का. यहां रहने वाले रईस खान नाम के शख्स ने दावा किया है कि बाज़ार से खरीदकर लाये मुर्गी ने एक दिन में 36 अंडे दिए हैं.  रईस के इस दावे ने हर किसी को चौंका कर रख दिया है. वहीं रईस के इस दावे की खबर घाटगेट इलाके के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी आग की तरह फ़ैल गई. इस अजूबे को देखने के लिए रईस के घर पर लोगों का तांता लग रहा है. इस अजब-गजब मुर्गी को देखने के लिए दिन-रात रईस के घर पर लोगों का जमावड़ा लगने लगा है.  


कौतूहल का विषय बनी मुर्गी 
मुर्गी मालिक रईस खान बताते हैं कि उन्होंने ये मुर्गी खाने के लिए बाजार से खरीदी थी। इसके बाद वे मुर्गी को घर पर छोड़कर अपने काम के लिए बाहर चले गए। जब वे शाम को वापस घर लौटे तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई। वे दावा करते हुए बताते हैं कि मुर्गी ने 12 घंटे के अंदर 16 अंडे दे दिए। एक दिन के बाद रईस और उसका परिवार तब और ज़्यादा चौंक गया जब पूरा दिन यानी 24 घंटे गुजरने के बाद इसी मुर्गी ने 36 अंडे दे दिए.   यह किसी अचंभे से कम नहीं था. क्योंकि अमूनन एक मुर्गी औसतन 2-3 अंडे देती है. फिलहाल ये मुर्गी सभी के लिए कौतूहल का विषय बानी हुई है. 

यह भी पढ़े :

No comments:

Post a Comment